Ticker

6/recent/ticker-posts

Aloo fry recipe in hindi 2022

इस पोस्ट में aloo fry recipe इन हिंदी क बारे मे जाने गे| बाहर से कुरकुरे और अंदर से फूले हुए, भुने हुए आलू एक आसान डिश है जो किसी भी भोजन के साथ खाने बहुत अच्छी लगती है!

Aloo fry recipe in hindi 2022


   

हम इस रेसिपी को क्यों पसंद करते हैं

ये भुना हुआ आलू बनाना बहुत आसान है, इसलिए आप कम से कम काम सामग्रीः के साथ एक स्वादिष्ट  डिश बना सकते हैं!   आप सूखे जड़ी बूटियों का उपयोग कर सकते हैं लेकिन यदि आपके पास ताजा जड़ी बुटि  है, तो आप हर तरह से उनका उपयोग करें! मुझे लगता है कि उच्च तापमान ताजा लहसुन को जलाने का कारण बन सकता है इसलिए मैं वास्तव में ताजा लहसुन के स्थान पर लहसुन पाउडर का उपयोग करना पसंद करता हूं। 
    

किस प्रकार के आलू का उपयोग करना है?

सच कहु तो, आप भूनने के लिए किसी भी प्रकार के आलू का उपयोग कर सकते हैं, यहाँ तक कि शकरकंद भी शामिल केर सकते हैं।   आलू छीलना है या नहीं छीलना है? जबकि आप आलू को भूनने से पहले छील सकते हैं, आपको निश्चित रूप से उन्हें छीलने की ज़रूरत नहीं है! मुझे व्यक्तिगत रूप से आलू नहीं छीलता हूँ.  मुझे लाल त्वचा वाले आलू का रंग और आलू का त्वचा का स्वाद बहुत पसंद है|   यदि आप छोटे आलू का उपयोग कर रहे हैं, तो आप उन्हें आधा काट सकते हैं  

 

आलू को कैसे भूनें?

  मेरी माँ ने मुझे सिखाया कि अगर समय मिले तो कटे हुए आलू को भिगो दें, इससे कुछ स्टार्च निकल जाता है और अंदर से फूला हुआ होने पर उन्हें कुरकुरा होने में मदद मिलती है। तेल डालने से पहले उन्हें अच्छी तरह से सुखा लें तब भुने  !!
 
  1. आलू को धोकर 1″ घनक्षेत्र में काट लें।
  2. लगभग 15-20 मिनट ठंडे पानी में भिगोएँ। (वैकल्पिक)
  3. ओवन को बहुत गर्म तापमान पर गरम करें।
  4. जैतून का तेल, सीज़निंग और जड़ी-बूटियाँ डालें और कोमल होने तक भूनें।

  कब तक भूनना है? भुने हुए आलू बनाने की सबसे अच्छी बात यह है कि आप उन्हें किसी भी तापमान पर भून सकते हैं और वे पके हुए आलू की तुलना में बहुत जल्दी बेक हो जाते हैं। मुझे लगता है कि एक उच्च तापमान एक कुरकुरा पन ला देता हैं।  

 

आलू को किस तापमान पर भूनना है?

मैं अक्सर आलू को 425 ° F पर भूनता हूँ क्योंकि मुझे यह देखना पसंद है कि यह कैसे बाहर से कुरकुरा होता है। यदि आप रसोईघर कुछ और काम कर रहे हैं तो यदि आवश्यक हो तो आप आलू को कम तापमान पर पका सकते हैं (लेकिन आपको अधिक बेकिंग समय की आवश्यकता हो सकती है)।   1″ आलू भुनने के लिए निम्नलिखित खाना पकाने का समय है: 
  
  • 350°F पर 45-50 मिनट के लिए बेक करें।
  • 375°F पर 35-40 मिनट के लिए बेक करें।
  • 400°F पर 30 मिनट के लिए बेक करें।
  • 450°F पर 20-25 मिनट तक बेक करें।
Thank you for reading my article. 

Post a Comment

0 Comments